स्कूलों में नौकरी घोटाला: ED ने हुगली में की छापेमारी, कई जगहों पर ली तलाशी

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 06:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में ‘स्कूली नौकरियों के एवज में नकदी' के कथित घोटाले की जांच के तहत गिरफ्तार और अब निष्कासित तृणमूल कांग्रेस नेता शांतनु बनर्जी की परिसपंत्तियों की तलाश में शनिवार को हुगली जिले में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। उसके एक अधिकारी ने बताया कि ईडी जांच दल को कम से कम छह भागों में विभक्त किया गया था और उन्होंने शनिवार सुबह से पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में बालागढ़, बांदेल, चिनसुराह एवं अन्य क्षेत्रों में शांतनु बनर्जी की कथित परिसंपत्तियों पर छापा मारा।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ फिलहाल शांतनु की इन परिसंपत्तियों के अंदर से ज्यादा कुछ नहीं मिला है। बांदेल और चिनसुराह में दो फ्लैट के ताले हमें तोड़ने पड़े। आरोपी के नाम पर पंजीकृत एक अतिथि गृह के मुख्य द्वार का ताला भी तोड़ा गया।'' उन्होंने कहा कि ईडी को ऐसा कुछ महत्वपूर्ण नहीं मिला जो जांच को अगले स्तर पर ले जाने में मददगार हो। उन्होंने कहा, ‘‘ तलाशी अभियान अब भी जारी है। उसे पूरा होने में कुछ और घंटे लग सकते हैं।''

बनर्जी केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं । ईडी द्वारा गिरफ्तार किये जाने के शीघ्र बाद ही उन्हें सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने निष्कासित कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय सरकारी एवं सहायताप्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है तथा इसमें कथित संलिप्तता को लेकर उसने कई लोगों को गिरफ्तार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News