जियो की 4जी डाउनलोडिंग स्पीड मई में रही सबसे अधिक, अपलोड में वोडाफोन आइडिया निकली आगे

2021-06-16T18:57:46.377

नेशनल डेस्क: दूरसंचार नियामक ट्राई के ताजा आंकड़ों के अनुसार मई में रिलायंस जियो 4जी सेगमेंट में 20.7 मेगाबिट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) औसत डाउनलोड स्पीड के साथ शीर्ष पर रही, जबकि 6.7 एमबीपीएस डेटा स्पीड के साथ अपलोड सेगमेंट में वोडाफोन आइडिया आगे रही। आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान रिलायंस जियो 4जी नेटवर्क की गति में मामूली वृद्धि हुई, लेकिन यह निकटतम प्रतिस्पर्धी वोडाफोन आइडिया के मुकाबले तीन गुना अधिक थी। वोडाफोन आइडिया की औसत डाउनलोड स्पीड 6.3 एमबीपीएस थी।

वोडाफोन और आइडिया के अगस्त 2018 में विलय के बाद पहली बार ट्राई उनकी नेटवर्क स्पीड को जोड़ा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा आठ जून को प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार एयरटेल की औसत गति सबसे कम 4.7 एमबीपीएस थी। आपको बता दें कि डाउनलोड स्पीड यूजर्स को इंटरनेट से सामग्री तक पहुंचने में मदद करती है, जबकि अपलोड गति उन्हें अपने संपर्कों को चित्र या वीडियो भेजने या साझा करने में मदद करती है।

ट्राई के मुताबिक वोडाफोन आइडिया की मई में औसत अपलोड स्पीड 6.3 एमबीपीएस थी। इसके बाद रिलायंस जियो की अपलोड स्पीड 4.2 एमबीपीएस और भारती एयरटेल की 3.6 एमबीपीएस रही। सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने चुनिंदा क्षेत्रों में 4जी सेवा शुरू की है लेकिन इसकी नेटवर्क गति ट्राई के चार्ट में नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News