''झूठा कहीं का'', दिल्ली भाजपा ने केजरीवाल के खिलाफ शुरू किया रथ अभियान

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 09:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ‘झूठा कहीं का' अभियान के तहत शनिवार को 14 विशेष वैन को रवाना किया। पार्टी ने बताया कि ये वाहन पूरे शहर में यात्रा करेंगे और पिछले आठ साल में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल के ‘झूठ और यू-टर्न' के बारे में 27 मिनट का वीडियो दिखाएंगे। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेव ने कहा कि अगले चार सप्ताह में ये वैन 4,200 जगहों पर जाएंगी।

‘आप' पर हमला तेज करते हुए भाजपा ने केजरीवाल के सरकारी आवास (6, फ्लैग्स्टाफ रोड, सिविल लाइंस) की 45 करोड़ रुपये की लागत से मरम्मत में ‘घोटाले' का आरोप लगाया। ऐसा आरोप है कि विभिन्न मदों में खर्च को जानबूझकर 10 करोड़ रुपये से कम रखा गया ताकि उन्हें उपराज्यपाल की निगरानी से बचाया जा सके। भाजपा ने केजरीवाल से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपना आवास खोलें और जनता को देखने दें कि अंदर क्या है।

‘आप' ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए यह मुद्दा उठा रही है। उसने प्रधानमंत्री के आवास और भाजपा शासित प्रदेशों में मुख्यमंत्रियों के आवास पर हुए खर्च का मुद्दा उठाकर पार्टी और केजरीवाल का बचाव किया है। प्रदेश में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं वीरेन्द्र सचदेवा, बैजयंत पांडा, रामवीर सिंह बिधूड़ी और हर्षवर्धन ने संयुक्त रूप से ‘झूठा कहीं का' अभियान की शुरूआत की और पार्टी कार्यालय से इन वीडियो वैनों को हरी झंडी दिखाई।

भाजपा का कहना है कि अभियान का लक्ष्य पिछले आठ साल में केजरीवाल के ‘झूठ और यू-टर्न' का पर्दाफाश करना है। प्रदेश इकाई के प्रभारी पांडा ने कहा, ‘‘दिल्ली वालों की गाढ़ी कमायी लूटकर अपना महल बनाने में केजरीवाल द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की गूंज अब दिल्ली के हर घर में सुनायी देगी।'' पांडा ने कहा कि वीडियो वैन दिल्ली के 14 जिलों में घूमेंगे और ‘‘केजरीवाल के झूठ, धोखे और भ्रष्टाचार की कहानी कहेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘टीवी पर एक करोड़ रुपये खर्च करने वाले केजरीवाल कहीं से भी आम आदमी नजर नहीं आते हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News