मानवता हुई शर्मसार: भूख और ठंड से बचाने के लिए 2 महीने के दुधमुहे बच्चे को मां ने 2000 में बेचा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 12:20 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां टाटा नगर स्टेशन परिसर में एक महिला ने मंगलवार को 2,000 रुपए में अपने 2 महीने के मासूम बच्चे को बेच दिया। भीख मांगकर गुजारा करने वाली उस महिला ने बताया कि अगर बच्चे को नहीं बेचती तो वह भूख और ठंड से मर जाती। 
 

टाटा नगर स्टेशन के बाहर चाईबासा स्टैंड के पास चाय-पान की दुकान लगाने वालों में यह घटना मंगलवार को दिन भर चर्चा का केन्द्र रही। प्रत्यक्षदॢशयों के अनुसार स्कूटी पर तीन लोग (युवक-युवती व वृद्ध महिला) आए थे।  आरक्षण केन्द्र के पीछे पहले से बैठी एक महिला (स्टेशन सफाई कर्मी की ड्रैस में) को वृद्ध महिला ने बैग से निकालकर स्वैटर दिया जिसे उसने बच्चे को पहना दिया। बच्चे की मां के हाथ पर कुछ रखने के बाद तीनों बच्चे को लेकर चले गए। उस महिला के पास करीब 3 वर्ष की बच्ची भी है। दोनों मां-बेटी बस के इंतजार में खड़े यात्रियों से भीख मांगकर अपना गुजारा करती हैं। 
 

बच्चा बेचने की सूचना पाकर रेल कर्मी उसके पास पहुंचे और उससे पूछताछ की। उसने बताया कि अगर वह अपने बच्चे को नहीं बेचती तो वह ठंड और भूख से मर जाती। उसने कहा कि उसका और कोई नहीं है। वह कहां की रहने वाली है, यह बात उसने नहीं बताई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News