कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद युवक का दाहिना हाथ और एक पैर नहीं कर रहा काम

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 03:54 PM (IST)

ललितपुर- कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्तर प्रदेश के ललितपुर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। दरअसल, यहां एक युवक के हाथ में कोरोना वैक्सीन लगवाने के दौरान सुई टूट गई जिस वजह से युवक की हालत बिगड़ गई। असहनीय दर्द होने पर 9 दिनों के बाद जिला अस्पताल के डॉक्टर ने ऑपरेशन कर सुई तो निकाल दी, लेकिन मरीज का दायां हाथ और पैर सुन्न हो गए।  उसे मेडिकल कॉलेज झांसी में एडमिट कराया गया है। 
 

कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद हाथ-पैर हुए सुन्न
जानकारी के मुताबिक, बानौनी गांव के रहने वाले 22 वर्षीय इंद्रेश अहिरवार ने 9 सितंबर को गांव के ही एक विद्यालय में आयोजित कैम्प में कोविड वैक्सीन लगवाई थी। जिस दौरान सुई टूट गई और हाथ में फफोला पड़ने के साथ ही बुखार आ गया। निजी डॉक्टर से इलाज कराने के बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ। उसने बताया कि धीरे-धीरे हाथ सुन्न होने लगा तो उसने 13 सितंबर को जिला अस्पताल के सीनीयर डाॅक्टर को दिखाया, जब डॉक्टर ने मरीज का टेस्ट किया तो हाथ मे सुई की चुभन हुई।
 

सीटी स्कैन में भी हाथ मे सुई फंसी दिखाई दी
यही नहीं सीटी स्कैन में भी हाथ मे सुई फंसी दिखाई दी। सीटी स्कैन और एक्स-रे की रिपोर्ट आने के बाद सर्जन ने 18 सितंबर को मरीज के हाथ मे फंसी सुई निकाल दी। करीब एक घण्टे के ऑपरेशन के बाद मरीज को राहत तो मिली, लेकिन उसका दायां हाथ और एक पैर काम नहीं कर रहा है वहीं अब डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज झांसी के लिए रेफर कर दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News