जेट एयरवेज के 15 और विमानों का परिचालन बंद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 08:50 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः वित्तीय संकट से जूझ रही विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के 15 और विमान किराया नहीं चुका सकने के कारण खड़े कर दिये गये हैं और अब उसके मात्र 20 विमान परिचालन में बचे हैं। कंपनी ने मंगलवार को शेयर बाजार को बताया कि पट्टे पर जिन कंपनियों से विमान लिये गये हैं, उन्हें किराये की राशि नहीं चुका पाने के कारण 15 और विमान मंगलवार को ग्राउंडेड हो गये।
PunjabKesari
पिछले सप्ताह के आरंभ में नागर विमानन महानिदेशालय ने बताया था कि कंपनी के मात्र 35 विमान परिचालन में थे। इस प्रकार कुछ महीने पहले तक 120 विमानों का बेड़ा रखने वाली कंपनी के विमानों की संख्या घटकर अब 20 रह गयी है। एयरलाइंस ने कहा है कि नकदी संकट के कारण वह किराये की राशि नहीं चुका पायी है। उसने कहा है कि नकदी संकट हल करने के लिए किये गये उपायों के बारे में उसने विमान पट्टे पर देने वाली कंपनियों को बताया गया है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि जेट एयरवेज ऋणदाताओं को भी भुगतान करने में विफल रही है। दिवाला प्रक्रिया के तहत भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने उसके ऋण के बदले इक्विटी के माध्यम से हिस्सेदारी लेने का फैसला किया है जिसे एयरलाइंस के बोर्ड ने भी मंजूरी दे दी है। एसबीआई तत्काल 1,500 करोड़ रुपये की नकदी उपलब्ध कराने पर भी सहमत हुआ है, लेकिन कर्मचारियों के बकाये, विमान ईंधन के लिए भुगतान, हवाई अड्डा शुल्क और विमानों के किराये के मदद में भारी बकाये को देखते हुये यह राशि काफी कम है।
PunjabKesari
नागर विमानन मंत्रालय में पिछले सप्ताह के आरंभ में जेट एयरवेज को लेकर हुई बैठक के बाद नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने बताया था कि एसबीआई की नकदी उपलब्ध कराने और प्रबंधन में बदलाव के मद्देनजर विमानों के पट्टेदारों से बात की जायेगी तथा यह सुनिश्चित किया जायेगा कि कोई और विमान ग्राउंडेड न हो। आज 15 और विमानों के ग्राउंडेड होने से साफ है कि बात बन नहीं सकी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News