जदयू ने शरद यादव को दी धमकी

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2017 - 10:09 PM (IST)

नई दिल्ली : शरद यादव नीत जद (यू) के धड़े ने नीतीश कुमार नीत धड़े के ‘असंवैधानिक कृत्यों’ के खिलाफ उचित कार्रवाई की आज धमकी दी। नीतीश नीत पार्टी के धड़े ने कहा था कि यादव ने लालू प्रसाद की रैली में हिस्सा लेकर‘पार्टी विरोधी गतिविधियां’ की हैं।

पार्टी महासचिव के पद से हटाए गए जावेद रजा ने नीतीश नीत धड़े की उन दलीलों को खारिज कर दिया कि लालू की ​रैली में यादव का हिस्सा लेना जद (यू) की सदस्यता छोडऩे के समान है। उन्होंने कहा कि यादव का धड़ा ही ‘असली जद(यू)’ है और उसने इस बात का दावा करने के लिए चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है कि पार्टी के ज्यादातर कार्यकर्ता उसके साथ हैं इसलिए पार्टी का चुनाव चिह्न उन्हें आवंटित किया जाना चाहिए।

रजा ने एक वक्तव्य में कहा,‘‘मैं जोरदार तरीके से इस बात का खंडन करता हूं कि उन्होंने (यादव ने) कोई पार्टी विरोधी गतिविधि की है और ये आरोप बिल्कुल गलत और निराधार हैं। यह ‘उल्टा चोर कोतवाल डांटे’ वाला मामला है। ‘‘पटना में राजद की रैली में यादव की भागीदारी को सही ठहराने के लिए उन्होंने पार्टी के पहले के फैसलों का हवाला दिया।

इस रैली में कई विपक्षी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था। यादव के करीबी सहयोगी रजा का बयान पार्टी के महासचिव के सी त्यागी के आरोपों का जवाब है जिसमें उन्होंने कहा था कि पटना में लालू प्रसाद की रैली में हिस्सा लेकर यादव ने पार्टी विरोधी गतिविधियां की हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News