बड़े हमले की तैयारी में जैश, खुले में घूम रहे हैं 6 आतंकवादी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 07:10 PM (IST)

नई दिल्ली: हाल ही में हुए श्रीनगर में BSF के कैंप पर हमले के दौरान सेना और आतंकवादियों में हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान नहीं हो सकी है। लेकिन इन तीनों के जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े होने की बात सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक पता चला है कि जुलाई में जैश के कुल 10 आतंकियों ने पाकिस्तान के रास्ते हिंदुस्तान में घुसपैठ की हुई है जिनमें से 6 आतंकवादी खुले में घूम रहे हैं और वह किसी बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया है कि दुनिया भर में बड़े हमलों को अंजाम देने वाले आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के 10 लोग जुलाई में पड़ोसी देश से बारामुला के रास्ते घाटी में आए थे। अगस्त में इन्होंने पुलवामा में जिला पुलिस लाइन पर हमला किया था, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के 4 लोग और सीआरपीएफ के 4 लोग शहीद हुए थे। हमला करने वाले 3 आतंकवादी भी मारे गए थे।

इस हमले के बाद जैश के बचे हुए  7 आतंकवादियों ने  2 स्थानीय आतंकवादियों को अपने साथ मिला लिया और ये 3 हिस्सों में बंट गए। किसी बड़े हमले का प्लान बनाते हुए इन आतंकियों ने नजर अवंतीपुर एयरफील्ड और श्रीनगर ओल्ड एयरफील्ड जिसका इस्तेमाल सिविल विमानों की आवाजाही के लिए भी होता है।

आखिर में आतंकियों ने बीएसएफ  का शिविर चुना। मंगलवार को किए गए हमले में सुरक्षा बल के एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गए और 3 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। 3 आतंकवादी भी मारे गए थे। अब भी जैश के 6 आतंकवादी बचे हुए हैं, जिनमें 4 पड़ोसी देश से आए हैं और बाकी 2 स्थानीय हैं। ये 3-3 के 2 गुटों में बंटकर नया निशाना ढूंढ रहे हैं। सुरक्षा बलों का अनुमान है कि ये शोपियां, पुलवामा या अनंतनाग के किसी इलाके में अटैक कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News