जम्मूः कुपवाड़ा सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, तीन आतंकी ढेर

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 07:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जानकारी के मुताबिक, इस एनकाउंटर में सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। बता दें कि जम्मू के कठुआ में सेना की गाड़ी पर घात लगाकर किए गए हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है। सेना ने पिछले एक हफ्ते में करीब 10 आतंकियों ढेर किया है। घुसपैठियों के एक समूह को सेना ने रोकने की कोशिश की जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई। जानकारी के मुताबिक सेना ने घुसपैठ का प्रयास कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया जिनके शव बरामद किए जा रहे हैं। ऑपरेशन अभी भी चल रहा है।

सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश
इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सेना ने आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था। संदिग्ध आतंकवादियों का एक समूह रात के वक्त भारतीय इलाके में घुसने की कोशिश कर रहा था लेकिन नाकाम होने के बाद उसे उल्टे पांव भागना पड़ा। लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के जरिए आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिश के दौरान सेना ने ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसके बाद आतंकियों को वापस लौटना पड़ा।

कठुआ में सोमवार को आतंकियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया था, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी हुई। हमले के बाद घटनास्थल से सेना के वाहन की तस्वीर भी सामने आई, जिसमें वह गोलीबारी के कारण क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा था।

हमले के बाद घाटी में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। सूत्रों ने बताया कि पहाड़ी के ऊपर छिपे आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की और सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड भी फेंका। बीते कुछ दिनों से एक बार घाटी में उथल-पुथल बढ़ी है। आतंकियों से मुठभेड़ की खबरें लगातार आ रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News