जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकी हमला, पीएम बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का सिलसिला लगातार जारी है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,‘हम पुलवामा में कायराना आतंकी हमले की निंदा करते हैं। सर्वोच्च बलिदान देने वाले अपने 18 बहादुर जवानों को हमारी श्रद्धांजलि। हम उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।‘उन्होंने आरोप लगाया,‘उरी, पठानकोट, पुलवामा। मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया जाना लगातार जारी है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री बोले- बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
पुलवामा आंतकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, " पुलवामा में सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला कायराना है। मैं इस नृशंस हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। घायल जल्दी ठीक हो सकते हैं।

पुलवामा हमले पर बोलीं प्रियंका गांधी, जवानों की शहादत से हूं दुखी
पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा,"जवानों की शहादत से दुखी हूं। पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश खड़ा है। सरकार इसको लेकर कठोर कदम उठाए। हमले को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ में होने वाली प्रेस वार्ता को भी रद्द कर दिया है। उन्होंने शहीदों के शोक व्यक्त करते हुए पार्टी भवन में दो मिनट का मौन भी रखा। 

राहुल ने जवानों की शहादत पर दुख जताया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आतंकी हमले में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर दुख जताया है। गांधी ने ट्वीट कर कहा,‘मैं जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए कायराना हमले से बहुत दुखी हूं। हमारे शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा,‘मैं घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

अमित शाह ने हमले को बताया कायराना
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले को कायराना कृत्य करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा बल ऐसे आतंकी कृत्यों के प्रति सख्त रहेंगे और उन्हें पराजित करेंगे। शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘पुलवामा में हमारे सैनिकों पर आतंकी हमले के दुख को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। यह कायराना कृत्य है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस आतंकी घटना में शहीदों के परिवार वालों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारे सुरक्षा बल ऐसे आतंकी कृत्यों के प्रति सख्त रहेंगे और उन्हें पराजित करेंगे।  

वित्त मंत्री बोले- ये है कायरता
पुलवामा आतंकी हमले पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, "पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमला आतंकियों की कायरता और निदंनीय कार्रवाई है। राष्ट्र शहीद सैनिकों को सलाम करता है और हम सभी शहीदों के परिवारों के साथ एकजुट होते हैं। हम घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करते हैं। आतंकवादियों को उनके जघन्य कृत्य के लिए अविस्मरणीय सबक दिया जाएगा।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर जताई संवेदना
पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर संवेदना वयक्त की हैं। सिंह ने ट्वीट कर कहा, "आज पुलवामा में सीआरपीएफ पर नृशंस हमला बेहद शर्मनाक और परेशान करने वाला है। मैं हर एक सीआरपीएफ जवान को नमन करता हूं, जिन्होंने देश की सेवा में अपना बलिदान दिया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।"

अब्दुल्ला ने की हमले की निंदा
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को हुए एक आतंकवादी हमले की निंदा की है। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘‘घाटी से भयानक खबर आ रही है। आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ के कई जवानों के शहीद होने और घायल होने की खबर है। मैं इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। शोकसंतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं है।’’

महबूबा ने हमले को बताया पागलपन
महबूबा ने ट्वीट किया, ‘‘अवंतिपुरा से परेशान करने वाली खबर आ रही है। हमारे 12 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये और कई घायल हो गये। इस आतंकवादी हमले की जितनी निंदा की जाये उतनी कम है। इस पागलपन से पहले कितनी और जान चली जायेगी?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने पुलवामा हमले को लेकर कहा," जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के जवानों पर हुए कायरता पूर्ण आतंकी हमले कि मैं कड़ी निंदा करता हूँ। शहीद हुए जवानों को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं। ईश्वर शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News