जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, आतंकी संगठन TRF ने ली जिम्मेदारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 07:45 AM (IST)

जम्मूः जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गई और पुलिस को उनके नौकर पर शक है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि नौकर फरार है और उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। आतंकी संगठन TRF ने एचके लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले और जिनका गला रेता गया था। लोहिया को अगस्त में पुलिस महानिदेशक (जेल) बनाया गया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि अपराध स्थल के प्रथम परीक्षण से पता चलता है कि यह हत्या का संदिग्ध मामला है। 

उन्होंने कहा, ‘‘अधिकारी का नौकर फरार है। उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।'' सिंह ने कहा कि फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है। वरिष्ठ अधिकार मौके पर हैं।'' उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर दुख प्रकट करता है। 

अमित शाह जम्मू में ही
इस घटना के बाद पुलिस और प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू पहुंचे है। उनके यहां रहने के दौरान ही इतनी बड़ी वारदात हुई है। इस घटना के बाद सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News