धारा 370 हटने के बाद अमित शाह से मिला जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधिमंडल, हालातों पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 02:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर से आए एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को नार्थ ब्लाक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की। प्रतिनिधिमंडल में जम्मू, श्रीनगर, पुलवामा और लद्दाख से करीब 100 लोग शामिल थे। पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से वहां से आए लोगों की यह पहली मुलाकात थी।

PunjabKesari

शाह के साथ प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के बारे में गृह मंत्रालय ने कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह समझा जा रहा है कि सरकार के लोगों में विश्वास बढ़ाने के उपायों के तहत यह भेंट हुई है। जम्मू-कश्मीर के संबंध में लिए गए फैसले के बाद राज्य में हिंसा और आंदोलनों को रोकने के लिए कई तरह की पाबंदिया लगाई गई थी जिन्हें अब प्रशासन धीरे-धीरे खत्म कर रहा है ।

PunjabKesari


राज्य में स्कूल, अस्पताल और कार्यालयों में सामान्य रुप से कामकाज शुरु हो गया है। लैंडलाइन फोन सेवा भी बहाल कर दी गई है। हालांकि अभी श्रीनगर और घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगी हुई है। जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद गठित दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख 31 अक्टूबर से अस्तित्व में आ जायेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News