जेल में बंद जामिया की छात्रा ट्रोलर्स का हुई शिकार, महिला आयोग ने पुलिस को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 04:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राष्ट्रीय राजधानी स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की छात्रा सफूरा जरगर को 'बदनाम' करने के मुद्दे पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है । सफूरा संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित हिंसा के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद हैं और गर्भवती हैं । 

 

जामिया समन्वय समिति की मीडिया संयोजक सफूरा को फरवरी में उत्तर पूर्व दिल्ली के जाफराबाद इलाके में प्रदर्शन को लेकर पिछले महीने गिरफ्तार किया गया है। बाद में, सांप्रदायि​क हिंसा के संबंध में उसके खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि :रोकथाम: अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया। सफूरा को सोशल मीडिया पर उनके बच्चे के पिता को लेकर ट्रोल किया जा रहा है। 

 

आयोग ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ को गर्भवती सफूरा जरगर को शर्मनाक तरीके से अपमानति करने को लेकर नोटिस जारी किया है।आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि अदालत में इस बात का निर्णय होगा कि सफूरा दोषी हैं या नहीं। किसी को भी उनके चरित्र हनन करने का अधिकार नहीं है । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News