‘पोंगल' के मौके पर तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी, परंपरागत खेल  जल्लीकट्टू के कार्यक्रम में हुए शामिल

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 12:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज  ‘पोंगल' के दिन तमिलनाडु दौर पर आए हैं, यहां वह ‘जल्लीकट्टू' से जुड़े कार्यक्रम में शामिल हुए। ‘जल्लीकट्टू' तमिलनाडु के ग्रामीण इलाक़ों का एक परंपरागत खेल है जो पोंगल त्यौहार पर आयोजित किया जाता है। इसमें लोग बैलों को पकड़ने एवं उन्हें काबू करने की कोशिश करते हैं। 

 

चुनावी कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के.एस. अलागिरी ने बताया कि राहुल गांधी मदुरै जिले के अवनीपुरम में जल्लीकट्टू कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे और कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अपना नैतिक समर्थन देंगे। अलागिरी ने कहा कि बैल किसानों का प्रतीक हैं और उनकी जीविका का हिस्सा हैं। उनके मुताबिक, राहुल गांधी का दौरा किसानों और समृद्ध तमिल संस्कृति को सम्मान देने के लिए है। अलागिरी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इस दौरे पर किसी चुनाव प्रचार के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। 

PunjabKesari

इस साल तमिलनाडु में  विधानसभा चुनाव 
इस साल अप्रैल-मई में तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव होना है। उन्होंने दावा किया कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और उनकी पार्टी अन्नाद्रमुक ने तीनों कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार का समर्थन किया तथा इसके अलावा राज्य के किसी दूसरे दल ने इनका समर्थन नहीं किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का यह भी कहना था कि राहुल गांधी का इस बार द्रमुक के नेता एमके स्टालिन या किसी अन्य नेता से मुलाकात का कार्यक्रम नहीं है। 

PunjabKesari

तमिलनाडु के मैदान में उतरेंगे कांग्रेस के दिग्गज नेता 
अलागिरी ने कहा कि इस महीने के आखिर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पश्चिमी तमिलनाडु का दौरा कर सकते हैं और उस दौरान उनके सहयोगी दलों के नेताओं से मुलाकात की संभावना है। अलागिरी ने यह भी बताया कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News