जयशंकर ने पाकिस्तान पर फिर साधा निशाना,कहा- भारत IT में और हमारा पड़ोसी आंतकवाद का विशेषज्ञ

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 12:24 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने  एक बार फिर पाकिस्तान के आतंकवाद प्रेम को लेकर आक्रामक बयान दिया है उन्होंने कहा कि भारत आईटी प्रोफेशनल्स यानी प्रोद्योगिकी विशेषज्ञ के लिए जाना जाता है लेकिन पाकिस्तान इंटरनेशनल टेररिस्ट के लिए जाना जाता है. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को दुनिया के लिए खतरा बताया है। 

 

 एक कार्यक्रम के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, "जैसे हम सूचना प्रौद्योगिकी (IT) के विशेषज्ञ हैं, वैसे हमारा एक पड़ोसी  इंटरनेशनल टेररिस्ट्स (IT) के विशेषज्ञ हैं। " उन्होंने कहा, "यह वर्षों से चल रहा है कि हमें इसका सामना कैसे करना चाहिए और इसमें उन्हें यह समझना होगा कि आतंकवाद को राजनीति के साथ नहीं मिलाया जा सकता है। आतंकवाद आतंकवाद है आज इसका इस्तेमाल हमारे खिलाफ किया जा रहा है, कल इसका इस्तेमाल आपके खिलाफ किया जाएगा।"

 

आतंकवाद के प्रहार और आक्रामक प्रतिक्रियाओं को लेकर उन्होंने कहा, "जब भी किसी देश को निशाना बनाया जाता है तो मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। मैं कहूंगा कि यह भी कूटनीति का एक उदाहरण है।" वैश्विक परिस्थिति को लेकर एस जयशंकर ने कहा, "वर्तमान समय में दुनिया बहुत अधिक जागरूक है। पहले दूसरे देश सोचते थे कि अगर यह कहीं और हो रहा है तो उन्हें परेशान क्यों होना चाहिए? मैं यह नहीं कहूंगा कि स्थिति पूरी तरह बदल गई है लेकिन दुनिया अब आतंक के प्रति कम सहिष्णु है।" जयशंकर ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ दुनिया अब पहले की तरह आंख मूद कर नहीं बैठी बल्कि जागरुक हो रही है।

 

गौरतलब है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद को लेकर सवाल उठाता रहा है। आतंकवाद की इन्हीं घटनाओं के चलते ही पाकिस्तान को एफएटीएफ ने ग्रे लिस्ट में डाल रखा है। वहीं अमेरिका से लेकर फ्रांस तक इस मुद्दे पर भारत के साथ खड़े दिखते हैं जो कि पाकिस्तान और वहां के इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ खुलकर भारत का समर्थन करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News