जयशंकर ने बिलावल भुट्टो को कहा आतंकी इंडस्ट्री का प्रवक्ता, बोले- पीड़ित और साजिशकर्ता साथ नहीं बैठ सकते

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 08:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी पर तीखा हमला करते हुए विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने उन्हें आतंकवाद उद्योग का “प्रवर्तक, उसे उचित ठहराने वाला और एक प्रवक्ता” करार दिया। बिलावल के आतंकवाद से निपटने के बयान पर जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान की विश्वसनीयता इस मामले में उसके विदेशी मुद्रा भंडार से भी तेज गति से गिर रही है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एससीओ बैठक में आतंकवाद से सामूहिक रूप से निपटने का आह्वान किया था। यह पूछे जाने पर कि क्या इस समस्या से निपटने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत हो सकती है, जयशंकर ने कहा, “आतंकवाद के शिकार लोग आतंकवाद पर चर्चा करने के लिए आतंकवाद के अपराधियों के साथ नहीं बैठते हैं।”

जयशंकर ने इस बात का भी उल्लेख किया कि जम्मू कश्मीर हमेशा से भारत का हिस्सा ‘था, है और रहेगा”। विदेश मंत्री ने कहा कि बिलावल एससीओ सदस्य देश के विदेश मंत्री के रूप में भारत आए और यह बहुपक्षीय कूटनीति का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, “इसमें इससे ज्यादा कुछ मत देखिए।” तथाकथित चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे पर जयशंकर ने कहा कि यह स्पष्ट किया गया था कि संपर्क प्रगति के लिए अच्छी है, लेकिन यह राष्ट्रों की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का उल्लंघन नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि बिलावल से एससीओ सदस्य राष्ट्र के एक विदेश मंत्री के अनुरूप व्यवहार किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News