8 महीने की गर्भवती को SUV कार ने मारी जोरदार टक्कर, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 05:04 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के डेगाना से सामने आई एक चौंकाने वाली घटना में एक एसयूवी ने एक परिवार को टक्कर मार दी, हादसा उस समय हुआ जब वे बस का इंतजार कर रहे थे। दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जिनकी पहचान छोटू राम, उनकी पत्नी, उनके बेटे रितिक और एक अन्य महिला के रूप में हुई। राम की पत्नी 8 महीने की गर्भवती थी।

शादी समारोह में जा रहा था परिवार: पुलिस
पुलिस ने कहा कि परिवार एक विवाह समारोह में जा रहा था जहां कार्यक्रम आयोजकों ने उन्हें किसी काम से घेर लिया था। पुलिस ने बताया कि मरने वाला बच्चा (ऋतिक) सिर्फ 2 साल का था। पुलिस ने बताया कि हादसा सुबह-सुबह हुआ जब वे डेगाना जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही वे बस का इंतजार कर रहे थे, तेज गति से आ रही एक स्कॉर्पियो ने उन्हें टक्कर मार दी। पुलिस ने बताया कि चालक तुरंत दुर्घटनास्थल से भाग गया।

हादसे के बाद स्कार्पियो भी क्षतिग्रस्त हो गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. शवों को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. अभी तक एसयूवी के ड्राइवर का पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस का कहना है कि वे जल्द ही उसे पकड़ लेंगे.

राजस्थान में सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धि
राजस्थान में हाल ही में सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धि देखी गई है। उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, 2021 से 2022 तक राज्य में दुर्घटनाओं में 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, और मौतों में 11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 2021 में राज्य में 20,951 दुर्घटनाएं हुईं, जबकि 2022 में यह संख्या 23,614 थी।

राज्य के 10 से अधिक जिलों में आकस्मिक मौतों में 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। चोटों के मामले में, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और जालौर जैसे जिलों में आकस्मिक मौतों में सबसे अधिक वृद्धि हुई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News