'अब बचा क्या है, हमारी तो रोजी रोटी ही छीन ली' जहांगीरपुरी में बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक पर छलका लोगों का दर्द

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में प्रशासन के अतिक्रमण रोधी अभियान पर रोक लगा दी है जिसके बाद इलाके के लोगों का कहना है कि अब बचा ही क्या है। दरअसल, जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद MCD की तरफ से अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई शुरू हुई लेकिन कुछ ही देर बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस पर ब्रेक लगा दिया। कोर्ट ने फिलहाल याथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है। इस दौरान इलाके में लोग बुलडोजर की कार्रवाई से बेहद परेशान दिखें।
 

इस बीच एक महिला ने एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि  मेरे पति की पान की दुकान है जिसे आज अतिक्रमण की कार्रवाई में तोड़ दिया गया, हम   35 साल से इलाके में रह रहे हैं और इसी दुकान से अपना घर चला रहे हैं लेकिन आज सब खत्म कर दिया गया।  
 

वहीं,  सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक अन्य महिला ने कहा कि, अब बचा ही क्या है? सब कुछ तो खत्म कर दिया, हमें तो जेल में कैद कर दिया है. एक अन्य महिला ने कहा कि गरीब आदमी चाय की दुकान चलाकर अपने बच्चे पाल रहा है और ये उसकी रोजी रोटी पर लात मार रहे हैं।

 
बता दें, सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले पर गुरुवार को फिर से सुनवाई करेगा। इससे पहले, जमीयत-उलेमा-ए-हिंद देश के कई राज्यों में चल रहे बुलडोज़र एक्शन के खिलाफ अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News