J&K: जेल DG लोहिया की हत्या पर आतंकी संगठन TRF का दावा, 'अमित शाह के दौरे पर एक छोटा सा गिफ्ट'

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 10:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) जेल हेमंत कुमार लोहिया की आतंकियों ने हत्या कर दी। लोहिया की कायराना हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है। लोहिया की हत्या के बाद उनका घरेलू नौकर यासिर फरार है। बताया जा रहा है कि केचप की बोतल से उनका गला काटा गया और उन्हें जलाने की भी कोशिश की गई। 

 

अमित शाह को चुनौती

आतंकी संगठन TRF ने डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके स्पेशल स्क्वॉड ने इंटेलिजेंस के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है। TRF ने अपने बयान में अपनी घटिया हरकत की शेखी बघारते हुए कहा कि यह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए गृह मंत्री अमित शाह को इतनी सख्त सुरक्षा के बावजूद छोटा-सा तोहफा है। घाटी में सक्रिय आतंकी संगठन ने इस हमले को अंजाम देते हुए यह दिखाने की कोशिश की है कि जब चाहें, जहां चाहें हमला कर सकते हैं।

 

इस टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन ने दावा किया है कि वे आगे भी ऐसी आतंकी वारदात को करते रहेंगे। यह बयान TRF के प्रवक्ता तनवीर अहमद राठर की ओर से जारी किया गया है। गृह मंत्री अमित शाह सोमवार रात ही जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जम्मू पहुंचे थे। गृह मंत्री यहां कई योजनाओं का ऐलान करने वाले हैं। साथ ही वे माता वैष्णो देवी के दरबार में भी माथा टेकने वाले हैं। 

 

अगस्त 2022 में ही डीजी जेल नियुक्त हुए थे लोहिया

1992 के IPS हेमंत कुमार लोहिया इसी साल अगस्त 2022 में ही डीजी जेल नियुक्त किए गए थे। हेमंत लोहिया पहले जम्मू-कश्मीर कैडर के अधिकारी थे। बाद में इस कैडर का AGMUT में विलय कर दिया गया है। हेमंत लोहिया के परिवार में उनकी पत्नी एक बेटा और एक बेटी है। उनकी बेटी लंदन में रहती हैं, जबकि बेटा आईटी इंडस्ट्री में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News