J&K: सुरक्षाबलों ने कठुआ से जैश के दो मददगारों को गिरफ्तार किया, 8 जुलाई के आतंकी हमले से है कनेक्शन

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कठुआ आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने आतंकी हमले में जैश की मदद की थी। फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।  

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कठुआ जिले के पहाड़ी इलाके से जैश-ए-मोहम्मद के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने कहा, "इन दोनों आतंकवादी सहयोगियों से लगातार पूछताछ से आतंकवादियों को रणनीतिक और रसद सहायता देने में शामिल और लोगों की गिरफ्तारियां होने की संभावना है।"

5 सुरक्षाकर्मी हुए थे शहीद 
10 जुलाई को कठुआ शहर से 150 किलोमीटर दूर बदनोटा गांव में सेना के वाहन पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किये गए हमले में चार सैनिकों और एक स्थानीय पुलिसकर्मी सहित पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। जम्मू संभाग के राजौरी, पुंछ, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर सहित पहाड़ी जिलों में 40 कट्टर विदेशी आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली है।
 

आतंकियों के सफाए के लिए 4,000 से अधिक सैनिक तैनात 
वहीं, सेना ने शांतिपूर्ण जम्मू संभाग से आतंकवाद का सफाया करने के लिए 4,000 से अधिक सैनिकों को तैनात किया है, जिनमें विशिष्ट पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित सैनिक शामिल हैं।यह सभी सैनिक आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मार गिराने में लगे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News