J&K: पुलवामा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, प्रवासी मजदूरों की हत्याओं में थे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 08:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक और आतंकवादी को मार गिराया और इसके बाद सुरक्षा बलों के अभियान में मारे गए आतंकवादियों की संख्या दो हो गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी अल बद्र से जुड़े थे और जिले में गैर स्थानीय श्रमिकों पर हालिया हमलों में शामिल थे। पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम पुलवामा के मित्रिगम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुयी।

 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जब सुरक्षा बलों के जवान संदिग्ध स्थान के चारों ओर घेराबंदी कर रहे थे, तो आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं।' पुलिस ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी के बाद नागरिकों को निकालने के लिए अभियान रोक दिया गया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मारे गए दोनों स्थानीय थे।

 

पुलिस ने पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से ट्वीट कर कहा कि मारे गए दोनों आतंकवादी अल-बद्र संगठन के सदस्य थे और उनकी पहचान एजाज हाफिज और शाहिद अयूब नामक स्थानीय आतंकवादियों के रूप में हुई है। इनके पास से 02 एके राइफलें बरामद की गईं। दोनों मार्च-अप्रैल 2022 के महीने में पुलवामा में प्रवासी श्रमिकों पर हमलों में शामिल थे।'

 

इससे पहले पुलिस ने बुधवार को कहा था कि एक विदेशी समेत जैश-ए-मोहम्मद के दो से तीन आतंकवादी इलाके में फंसे हुए हैं। बता दें कि कश्मीर में इस महीने मुठभेड़ की यह 13वीं घटना है। इससे पहले हुई मुठभेड़ों में 20 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। वहीं, अप्रैल में ड्यूटी के दौरान चार सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News