राहुल गांधी को सजा पर केजरीवाल दुखी, बोले- 'किसी को ऐसे फंसाना ठीक नहीं'

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूरत की एक अदालत द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद उनके प्रति समर्थन जताते हुए गुरुवार को कहा कि लोकसभा सदस्य को इस तरह मानहानि के मुकद्दमे में फंसाना ठीक नहीं है तथा वह अदालत के निर्णय से असहमत हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा के विरोधी दलों एवं नेताओं पर मुकद्दमे कर उन्हें फंसाने की साजिश हो रही है।

PunjabKesari

केजरीवाल ने ट्वीट किया, कि ग़ैर भाजपा नेताओं और पार्टियों पर मुक़द्दमे करके उन्हें ख़त्म करने की साज़िश हो रही है। हमारे कांग्रेस से मतभेद हैं मगर राहुल गांधी जी को इस तरह मानहानि के मुक़दमे में फ़ंसाना ठीक नहीं।'' आप के शीर्ष नेता ने कहा, ‘‘जनता और विपक्ष का काम है सवाल पूछना। हम अदालत का सम्मान करते हैं पर इस निर्णय से असहमत हैं।''

 

बता दें कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम'' संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने राहुल गांधी को जमानत भी दे दी और उनकी सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी, ताकि कांग्रेस नेता उसके फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें। फैसला सुनाए जाते समय राहुल गांधी अदालत में मौजूद थे। वह आज सुबह सूरत पहुंचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News