मालदीव ने इजराइली लोगों पर लगाया बैन तो इजराइल ने कर दिया बड़ा ऐलान, कहा- भारत आएं

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 08:47 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः मालदीव सरकार ने इजराइली पासपोर्ट धारकों को हिंद महासागर द्वीपसमूह में प्रवेश करने से प्रतिबंधित करने के लिए कानूनों में संशोधन करने का रविवार को फैसला किया। यह फैसला गाजा पर इजराइली सेना द्वारा किए गए हमलों को लेकर मालदीव में बढ़ते जनाक्रोश के बीच लिया गया है। इस बीच इजराइल ने अपने नागरिकों को भारत घूमने की सलाह दी है। भारत में इजराइल के राजदूत की ओर से सोशल मीडिया एक्स पर भारत के खूबसूरत पर्यटन स्थलों की फोटो पोस्ट की हैं और कहा कि इंडिया आएं।

सोशल मीडिया एक्स पर इजराइली एबेंसी ने लिखा, “जैसे कि मालदीव ने अब इजरायलियों के आने पर बैन लगा दिया हैं, नीचे दिए यह कुछ खूबसूरत और अद्भुत भारतीय समुद्र तट हैं जहाँ इजरायली पर्यटकों का हार्दिक स्वागत होता हैं और बेहद आदर सत्कार दिया जाता हैं। हमारे डिप्लोमेट्स द्वारा यात्रा की गई जगहों के आधार पर के यह कुछ सुझाव हैं।


बता दें कि मालदीव के गृह मंत्री अली इहुसन ने कहा, ‘‘मंत्रिमंडल ने इजराइली पासपोर्ट पर मालदीव में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए आवश्यक कानूनी संशोधन जल्द से जल्द करने का आज फैसला किया।'' समाचार पोर्टल ने कहा कि मंत्रिमंडल ने इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए मंत्रियों की एक विशेष समिति गठित की है। मालदीव में हर साल दस लाख से अधिक पर्यटक आते हैं। इसमें इजराइल से लगभग 15,000 पर्यटक शामिल हैं। मंत्रिमंडल ने उन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए एक विशेष दूत नियुक्त करने का भी फैसला किया है, जिनमें फलस्तीन को मालदीव से सहायता की आवश्यकता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News