खुफिया अलर्टः ISIS के निशाने पर PM मोदी, बच्चों को बनाया बम

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2016 - 04:01 PM (IST)

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर आतंकियों के निशाने पर है। रिपब्लिक डे पर प्रधानमंत्री को आतंकी संगठन ISIS द्वारा निशाना बनाए जाने की योजना है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन 12 से 15 साल के बच्चों को मानव बम के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है। इस आतंकी संगठन ने बाकायदा बच्चों की भर्ती भी कर ली है। इस बीच दरगाह में रह रहे 5 सस्पेक्ट अरेस्ट किए गए है। मुंबई एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

12 से 15 साल के बच्चे हो सकते हैं सुसाइड स्क्वॉड में

 
रिपोर्ट के मुताबिक ISIS के इस सुसाइड स्क्वॉड में 2-3 बच्चे हो सकते हैं। इसके लिए वह 12 से 15 साल के बच्चों को वेपन्स और एक्सप्लोसिव की ट्रेनिंग भी दी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंटेलिजेंस की रिपोर्ट पर शुक्रवार से SPG समेत सभी सिक्युरिटी एजेंसियां (एनएसजी, आईबी, दिल्ली पुलिस) अलर्ट पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आईएसआईएस मोदी पर फिदायीन हमला करने का प्लान कर रहा है।


मोदी से सुरक्षा घेरा न तोड़ने का SPG ने किया आग्रह

पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर मोदी लाल किले से निकलते वक्त सुरक्षा घेरा तोड   बच्चों से मिलने उनके बीच चले गए थे। इसी बात का फायदा उठा कर ISIS  प्रधानमंत्री पर हमले की फिराक में है। जिसके चलते मोदी से SPG ने आग्रह किया गया है कि वह इस बार किसी हाल में अपना सुरक्षा घेरा न तोड़ें। वहीं, दिल्ली पुलिस के साथ स्पेशल सेल को भी अलर्ट कर उसे सर्च ऑपरेशन जारी रखने को कहा गया है।

ISIS ने जारी किया था बच्चों का वीडियो
 

 ISIS ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया है जिसमें बच्चों को मशीन गन और रॉकेट लॉन्चर चलाने की ट्रेनिंग लेते दिखाया गया है। पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) और पाकिस्तान-अफगानिस्तान रीजन (अफ-पाक) के आतंकी गुट बच्चों को इस तरह की ट्रेनिंग दे रहे हैं। इन्हीं में से एक गुट अंसार-उद-तौहीद (एयूटी) है। यही ग्रुप भारत में  ISIS का नेटवर्क बढ़ाने में मदद कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News