भारत में अमरीकी महिला राजदूत को लेकर खुल गया ये राज !

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 01:50 PM (IST)

वॉशिंगटनः भारत में अमरीकी महिला राजदूत को लेकर वायरल सच का राज आखिर खुल ही गया।सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से वायरल वीडियों में एक विदेशी महिला छाई हुई है। इस वीडियों में दावा किया जा रहा है कि साड़ी में दिख रही महिला भारत में अमरीकी राजदूत हैं जिन्होने भारत में आकर हिंदू धर्म को अपना लिया है।दावे के मुताबिक भारत में अमरीकी राजदूत बनकर आईं इन विदेशी महिला को हिंदू धर्म और भारतीय परंपरा इतनी भा गई कि उन्होनें अपना धर्म परिवर्तन ही कर लिया।
PunjabKesari
यहां तक के हिंदू धर्म अपनाने के लिए कुछ लोग ट्विटर पर उन्हें बधाई तक देने लगे। क्या ये मुमकिन है कि देश की राजदूत भारत में आकर हिंदू धर्म अपना ले और देश या विदेशी मीडिया में कहीं भी इसका जिक्र ना हो?  शक दूर करने के लिए पड़ताल शुरू हुई तो पहले ये जांच हुई कि मैरीके लॉस कार्लसन भारत में अमरीकी राजदूत हैं भी या नहीं। जांच में सामने आया कि फिलहाल भारत में अमरीका का कोई राजदूत  नहीं है।
PunjabKesari
ओबामा ने साल 2014 में रिचर्ड राहुल वर्मा को भारत में अमरीकी राजदूत के तौर पर भेजा था लेकिन ट्रंप सरकार ने आकर रिचर्ड वर्मा के कार्यकाल को खत्म कर दिया और अभी तक भारत में नए अमरीकी राजदूत की नियुक्ति नहीं हुई है। दरअसल  मैरीके लॉस कार्लसन भारत में अमरीकी राजनयिक हैं।वायरल तस्वीर उनके ट्विटर अकाउंट से ही ली गई है जो मैरी ने 15 अगस्त के दिन पोस्ट की थी। हालांकि इसी तस्वीर के चलते ये दावा किया जाने लगा कि उन्होंनें हिंदू धर्म अपना लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News