रावनवमी विवाद के बाद नालंदा बिहार शरीफ में कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 11:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि सासाराम और बिहारशरीफ शहरों में रामनवमी उत्सव के दौरान सांप्रदायिक तनाव कुछ लोगों द्वारा ‘‘शरारत'' में शामिल होने के कारण हुआ। हिंसा और आगजनी को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है। इसके साथ ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इससे पहले नवरात्रि विसर्जन जुलूस के दौरान शुक्रवार को हिंसा के बाद बिहार के सासाराम में अगले आदेश तक इंटरनेट बंद कर दी गई है।

यहां मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत करते हुए, कुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दंगों के मद्देनजर सासाराम के अपने दौरे को रद्द करने पर कहा, "मुझे नहीं पता कि वह क्यों आ रहे थे और मुझे समझ में नहीं आया कि उन्होंने क्यों नहीं आने का फैसला किया। " सासाराम और बिहारशरीफ की घटना से संबंधित पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ जो घटना घटी है वह बहुत ही दुःख की बात है और जरूर किसी-न-किसी ने इसमें गड़बड़ किया है।

हमने अधिकारियों को कहा है कि पता करें कि किसने गड़बड़ किया है ? जैसे ही इसके (दंगे के) बारे में पता चला, तत्काल इसे नियंत्रित किया गया। हमने अधिकारियों से कहा है कि गड़बड़ करनेवालों का पता लगाएं और उसपर कड़ी कार्रवाई करें। मुझे इस तरह की घटना से बहुत तकलीफ हुआ है।'' केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सासाराम में आयोजित कार्यक्रम के रद्द होने से संबंधित प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उसके बारे में उन्हें नहीं पता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News