श्रीलंका के एयर शो में ताकत दिखाएगा भारतीय वायुसेना की रीढ़ तेजस, कोलंबो पहुंचे के एस भदौरिया

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 12:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया दो दिन की यात्रा पर आज श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंचे। वह श्रीलंकाई वायु सेना की 70 वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका के वायु सेना कमांडर एयर मार्शल सुदर्शन पथीराना के निमंत्रण पर वहां गये हैं। कोलंबो पहुंचने पर उन्होंने उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। 

इस दौरान वे श्रीलंकाई वायुसेना के कोलंबो के करीब आयोजित एयरो-शो में उपस्थित रहेंगे जिसमें भारतीय वायुसेना की विशेष सांरग हेलीकॉप्टर और सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट एयरोबैटिक टीम के साथ-साथ एलसीए तेजस भी हिस्सा ले रहा है। इस दौरे से भारत और श्रीलंका के सैन्य संबंधों को और अधिक मजबूत होने में मदद मिलेगी। रक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि दो दिन की यात्रा पर बुधवार को श्रीलंका पहुंचे भदौरिया ने एयर शो के दौरान वहां के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से उनकी बातचीत हुई। उन्होंने श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और रक्षा मंत्री कमल गुनारत्ने से भी मुलाकात की।

इस दौरान फ्लाइपास्ट और एरोबेटिक का प्रदर्शन भी किया गया। इसमें भारतीय वायु सेना के सूर्यकिरण और सारंग एरोबेटिक दस्तों ने भी हिस्सा लिया। इसके अलावा देश का स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस भी भारतीय वायुसेना के कोलंबो गये दस्ते में शामिल है। एयर चीफ मार्शल भदौरिया अपनी दो दिन की यात्रा के दौरान श्रीलंका की सशस्त्र सेनाओं के प्रमुखों तथा अन्य विशिष्ट व्यक्तियों से मिलेंगें तथा उनके साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। दोनों देशों की वायु सेनाओं के बीच लंबे समय से सहयोग तथा आदान प्रदान के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News