तो इसलिए युवक को बचाने भीड़ से उलझ गए थे जाबांज गगनदीप, बताई आपबीती

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 02:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नैनीताल के रामनगर में एक मुस्लिम युवक को बचाने के लिए अकेले ही भीड़ से उलझने वाले उत्तराखंड पुलिस में सब-इसंपेक्टर गगनदीप सिंह की बहादुरी को पूरा देश सलाम कर रहा है। हालांकि गगनदीप अपने आप को कोई हीरो नहीं मानते। उनका कहना है कि वो सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहे थे। उनके अनुसार पुलिसवाला युवक को भीड़ से नहीं बचाएगा तो कौन बचाएगा। सब-इसंपेक्टर ने कहा कि मैं भीड़ को एक युवक को नुकसान पहुंचाने की इजाजत कैसे दे सकता था। 
PunjabKesari
गगनदीप ने उस घटना का जिक्र करते हुए बताया कि वह गंगा दशहरे के दिन मंदिर परिसर में ड्यूटी पर थे। इसी बीच मुझे शोर सुनाई दिया जब मैं घटनाक्रम पर पहुंचा तो वहां देखा कि गुस्साई भीड़ एक मुस्लिम युवक  के साथ मारपीट कर रही थी। वह उसे बचाने के लिए भीड़ की तरफ बढ़े इस दौरान उन्हे लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। सब-इसंपेक्टर ने बताया कि उस समय मेरे लिए युवक को बचाना ज्यादा अहम था जिसके चलते वह भीड़ से उलझ गए और इरफान को सुरक्षित वहां से बाहर निकालने में कामयाब रहे। 
PunjabKesari

गगनदीप ने बताया कि इस बीच मैंने महिला इंस्पेक्टर से लड़की को मंदिर परिसर के दूसरी तरफ से दूर ले जाने को कहा। जिसके बाद वह इस जोड़े को पुलिस स्टेशन ले आए ताकि वे लोग दोबारा उन पर हमला ना कर पाएं। सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि दोनों बालिग थे। लड़के की उम्र करीब 24 साल थी और वहीं लड़की 18 साल से ऊपर थी। दोनों को सुरक्षित घर छुड़वाया गया। बता दें कि सब-इंस्पेक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था जिसमें वह एक मुसिलम लड़के को भीड़ से बचाते हुए दिखाई दिए। लोगों ने उनकी बहादुरी की जमकर तारीफ की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News