5000 फुट की ऊंचाई पर बंद हुआ Indigo की फ्लाइट का इंजन, पायलट की सूझबूझ से बाल-बाल बचे 122 यात्री

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 08:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अमृतसर के श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बीती रात एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। अमृतसर से कोलकाता जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट के उड़ान भरने से 4 मिनट बाद इसके एक इंजन ने काम करना बंद कर दिया। ऐसे में फ्लाइट की वापस एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवानी पड़ी। गत रात 10.24 बजे इंडिगो एयरलाइंस का विमान जब धरती से 5000 फुट की ऊंचाई पर पहुंचा तो चालक दल को फ्लाइट के एक इंजन के बंद होने को लेकर आशंका हुई। इस पर पायलट ने जल्द ही एयरपोर्ट सहित संबंधित विभागों को सूचित किया गया।

 

चालक दल ने बड़ी कुशलता ने विमान वापस एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दिया और 16 मिनट बाद विमान वापस एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। यहां लैंडिंग के बाद विमान को टोह करके पार्किंग स्थल पर ले जाया गया।

 

एयरपोर्ट डायरेक्टर मैडम रितु शर्मा ने बताया कि सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर आपातकालीन सेवा कर्मचारियों को तुरंत तैनात कर दिया गया। कोलकाता की उड़ान में 122 यात्री और 6 स्टाफ सदस्य थे। इसके उपरांत इंडिगो एयरलाइंस द्वारा वैकल्पिक उड़ान का प्रबंध करके यात्रियों को कोलकाता के लिए रवाना किया गया। इस दौरान 3 यात्रियों ने अगली उड़ान में जाने से इंकार कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News