मोहम्मद शमी ने सानिया मिर्जा के साथ शादी को लेकर कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 03:19 PM (IST)

नई दिल्ली:   भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ तलाक के बाद इंटरनेट पर भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ टेनिस स्टार की शादी की योजना के बारे में अफवाहें चल रही हैं।

शमी और सानिया की AI-जनरेटेड तस्वीर में कथित तौर पर उन्हें एक साथ शादी की पोशाक में दिखाया गया है।  इससे पहले सानिया मिर्जा के पिता इमरान ने कहा कि उनकी बेटी और शमी की शादी की खबरें 'बकवास' हैं और उन्होंने खुलासा किया कि असल जिंदगी में दोनों कभी एक-दूसरे से नहीं मिले हैं।

महीनों की अटकलों के बाद शमी ने इस मामले पर अपनी चुप्पी खत्म की। 33 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज ने लोगों से जिम्मेदार बनने के लिए कहा और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर असत्यापित खातों के इस्तेमाल को लेकर ऐसी अफवाहें फैलाने वालों पर कटाक्ष किया।

शमी ने कहा, "मैं सभी से आग्रह करता हूं कि सोशल मीडिया के प्रति जिम्मेदार बनें और ऐसी निराधार खबरें फैलाने से बचें।" “यह अजीब है और जानबूझकर कुछ मनोरंजन के लिए किया गया है। लेकिन क्या किया जाये? मैं अपना फोन खोलूंगा तो मुझे वो मीम्स दिख जाएंगे, लेकिन मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि मुझे लगता है कि मीम्स मनोरंजन के लिए बनाए जाते हैं, लेकिन अगर वो किसी की जिंदगी से जुड़े हैं तो आपको इसके बारे में जरूर सोचना चाहिए और फिर ऐसी बातें शेयर करनी चाहिए। ये लोग असत्यापित पेजों से शेयर करते हैं और कुछ भी और सब कुछ कहकर बच जाते हैं।” “लेकिन मैं एक बात कहना चाहूँगा – अगर आपमें वेरिफाईड पेज से ये सारी बातें कहने की हिम्मत है, तो मैं जवाब दूंगा। सफलता हासिल करने की कोशिश करें, लोगों की मदद करें और खुद को उन्नत करें तो मुझे विश्वास हो जाएगा कि आप एक अच्छे इंसान हैं।''

कब एक्शन में लौटेंगे मोहम्मद शमी ?
19 नवंबर को अहमदाबाद में 2023 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद मोहम्मद शमी ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के किसी भी रूप में मैच नहीं खेला है। शमी, जिन्होंने केवल सात मैचों में 24 आउट के साथ भारत को फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। टूर्नामेंट के दौरान उनके टखने में चोट लग गई फिर भी उन्होंने खेलना जारी रखा। बंगाल के तेज गेंदबाज की फरवरी 2024 में टखने की सर्जरी हुई, जिसके कारण उन्हें आईपीएल 2024 और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होना पड़ा। शमी का नाम भारत के श्रीलंका के आगामी सफेद गेंद दौरे में टी20ई या वनडे टीम में से किसी में भी शामिल नहीं था। उनकी फिटनेस को देखते हुए इस साल नवंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार किया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News