ऑस्ट्रेलिया में पुलवामा हमले का विरोध, भारतवंशियों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 12:30 PM (IST)

मेलबर्नः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में भारत वंशियों ने शनिवार को विक्टोरियन संसद के बाहर प्रदर्शन किया। इसहमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए व हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। प्रदर्शनकारियों ने ‘‘भारत माता की जय’’ के नारे लगाए। उनके हाथों में बैनर थे जिन पर ‘‘आतंकवाद को न कहें’’ और ‘‘पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन करना बंद करो‘‘ लिखा था।
PunjabKesari
स्थानीय काउन्सेलर इंताज खान ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद का समर्थन करना बंद करना चाहिए। उन्होंने हमले में मारे गए परिवारों के लिए मुआवजे की मांग भी की। स्थानीय निवासी काॢतक अरासू ने कहा कि यह एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन था क्योंकि भारत हमेशा प्रेम और शांति के लिए खड़ा रहा है। हिंदू कॉउंसिल ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ ने भी आतंकवादी हमले की निंदा की। उसने एक बयान में कहा, ‘‘ ‘ हिंदू कॉउंसिल ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकवादी हमले की अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ कड़ी निंदा करता है।
PunjabKesari
शहीदों के परिवार वालों के साथ हमारी गहरी संवदेनाएं हैं।’’ शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को सिडनी के हैरिस पार्क में एक सभा का आयोजन किया जाएगा। ‘लेबर पार्टी’ के नेता बिल शॉटेन ने भी इस हमले की ङ्क्षनदा की और जवानों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं जाहिर की हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ हम सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत के लोगों के साथ खड़े हैं।’’

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News