ऑस्ट्रेलिया में 4 पुलिस अधिकारियों की हत्या मामले में भारतवंशी ड्राइवर को 22 साल जेल

2021-04-14T17:39:37.507

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के  चालक  मोहिंदर सिंह  (48) को पुलिस अधिकारियों पर ट्रक चढ़ाने और उनमें से चार की हत्या करने के जुर्म में बुधवार को 22 साल की जेल की सजा सुनाई गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  घटना पिछले साल मेलबर्न के ईस्टर्न फ्रीवे की है। हादसे के वक्त ट्रक चालक नशे में था और उसे नींद भी आ रही थी। विक्टोरिया के उच्चतम न्यायालय ने मोहिंदर सिंह को सजा सुनाई।

 

घटना के वक्त सिंह थका हुआ और नशे में था। घटना से पहले वह मादक पदार्थ का एक सौदा करने के लिए रास्ते में रुका था। द गार्जियन की खबर के मुताबिक हादसे में कांस्टेबल लिनेट टेलर, वरिष्ठ कांस्टेबल केविन किंग और कांस्टेबल ग्लेन हम्फ्रिस और जोश प्रिस्टनी की मौत हो गई थी। खबर के अनुसार सिंह को 22 साल की जेल की सजा सुनाई गई जिसमें से साढ़े 18 साल तक उसे पेरोल नहीं मिलेगी।

 

अन्य चालकों ने भी सिंह को लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए देखा था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘‘वह किसी की हत्या करने के लिए जा रहा था।'' जांचकर्ताओं ने बताया कि सिंह आइस नामक ड्रग का आदी था और उसने हादसे से पहले 72 में से महज पांच घंटे ही विश्राम किया था और इन तीन दिनों में अधिकतर समय मादक पदार्थों का सौदा करने और सेवन करने में बिताया।


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static