भारतीय त्योहार देते है आपसी भाईचारे को बढ़ावा

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 07:35 PM (IST)


चण्डीगढ, 5 मार्च - (अर्चना सेठी)   सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री  डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि होली का पर्व सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली के रंग लेकर आता है। हर्ष और उल्लास के रंगों से भरपूर होली का पर्व आपसी मतभेदों और कटुता को भुलाकर एक दूसरे के प्रति प्रेम-भाव और सहयोग को प्रोत्साहित करने का पर्व है।

सहकारिता मंत्री रेवाड़ी जिला के बावल में होली मिलन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।  समारोह में पहुंचे आमजन व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल के साथ फूलों की होली खेल कर मनाया होली मिलन समारोह।  

सहकारिता मंत्री ने जनमानस से आपसी प्रेम एवं सद्भावना के साथ सुरक्षित होली खेलने और मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि होली के त्योहार में जितना संभव हो सके उतना कम पानी का इस्तेमाल करे तथा पानी को व्यर्थ न बहाएं।

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की युवा पीढ़ी ने सामाजिक समरसता को बढ़ावा देते हुए देश को बदला है और अब होली का त्योहार शान्तिपूर्वक तरीके से मनाया जाने लगा है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति का निचोड़ त्योंहारों के जरिये आपसी सौहार्द व प्रेम को बढ़ावा देना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News