अल्बनीज ने PM मोदी को दिया आश्वासन- खालिस्तानी समर्थकों पर कड़ी कार्रवाई करेगा आस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 03:33 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के दौरान  ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थक संगठनों द्वारा पैदा की गई गड़बड़ी पर चर्चा की। इस दौरान पीएम एंथनी अल्बनीज ने आश्वस्त किया कि उनकी सरकार ऑस्ट्रेलिया में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी। यह जानकारी  विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दी।

 

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच ऑस्ट्रेलिया में प्रवासी भारतीयों से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थक संगठनों द्वारा पैदा की गई गड़बड़ी पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय और मंदिरों को निशाना बनाने वाली तोड़-फोड़ और हिंसा की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की। विदेश सचिव ने आगे बताया कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने पीएम मोदी को भरोसा दिया कि उनकी सरकार इस मामले में समाज में शांति और सद्भाव के लिए जरूरी कदम उठाएगी।

 

मालूम हो कि पीएम मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद भारतीय समुदाय की सुरक्षा का आश्वासन दिया है। पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "यह खेद का विषय है कि पिछले कुछ हफ्तों में ऑस्ट्रेलिया से नियमित रूप से मंदिरों पर हमलों की खबरें आ रही हैं। स्वाभाविक है कि ऐसी खबरें भारत में सभी को चिंतित करती हैं, हमारे मन को व्यथित करती हैं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News