आतंकवादी IED का इस्तेमाल करके यात्रा को बना सकते हैं निशाना : सेना

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 06:04 PM (IST)

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा मार्ग से पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं। सेना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने यहां सुरक्षा बलों के एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि खुफिया जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान के आतंकवादी आईईडी का इस्तेमाल करके यात्रा को निशाना बना सकते हैं और श्रद्धालुओं पर हमला कर सकते हैं। इसके बाद यात्रा मार्ग पर खोजी अभियान चलाया गया था। उन्होंने कहा कि बलों द्वारा अमरनाथ यात्रा मार्ग पर चलाए गए बड़े अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इनमें पाकिस्तान आयुध फैक्ट्री के ठप्पे वाली एक बारूदी सुरंग और अमेरिकी एम-24 स्नाइपर राइफल भी शामिल है। 

 

PunjabKesari

ढिल्लों ने उस स्थान के बारे में स्पष्ट रूप से बताने से इंकार किया जहां से हथियार बरामद किए गए क्योंकि तलाशी अभियान अब भी जारी है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में आईईडी का खतरा अंदरूनी भागों में अधिक है जबकि नियंत्रण रेखा पर स्थिति च्च्कुल मिलाकर शांतिपूर्ण बनी हुई है। अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन सेना एलओसी पर उनके प्रयासों को नाकाम कर रही है। 

PunjabKesari

घाटी में अतिरिक्त जवान भेजने संबंधी खबरों पर, जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि सुरक्षाकर्मी चुनावों तथा अन्य के कारण से सालभर नियमित ड्यूटी पर रहते हैं और उनके पास आराम करने का समय नहीं होता। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा हिंसा बढाने का ताजा इनपुट मिला है जिसके लिए जमीन पर च्च्जवाबी खुफिया ढांचा मजबूत करने की जरूरत है। सिंह ने यह बताने से इंकार किया कि कितनी संख्या में अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जा रही है। उन्होंने कहा कि वे मोर्चे पर तैनात जवानों को कुछ आराम करने का समय देंगे और सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करेंगे। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News