अमरीकी राजदूत निक्की हेली पहुंची भारत, पहले दिन की हुमायूं के मकबरा की सैर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 12:23 PM (IST)

न्यूयॉर्कः सयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी दूत के तौर पर निक्की हेली पहली बार भारत दौरे पर है औऱ आज वो यहां पहुंच चुकी है। दौरे के पहले दिन निक्की ने नई दिल्ली के हुमायु किले की सैर की।
PunjabKesari
इस दो दिवसीय दौरे में वह वरिष्ठ भारतीय अधिकारियों , कारोबार क्षेत्र के दिग्गजों और छात्रों से मुलाकात करेंगी और देश के साथ अमेरिका की ‘‘ मजबूत साझेदारी ’’ को रेखांकित करेंगी।
PunjabKesari
डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में शीर्ष दर्जा रखने वाली भारतीय अमेरिकी निक्की और भारतीय अधिकारियों के बीच बातचीत के प्रमुख मुद्दों में भारत - अमेरिका रणनीतिक संबंध और महत्वपूर्ण वैश्विक घटनाक्रम शामिल होंगे।
PunjabKesari
संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी मिशन की ओर से कल जारी मीडिया परामर्श में बताया गया कि निक्की 26 से 28 जून तक नई दिल्ली में रहेंगी।
PunjabKesari
इस दौरान वह ‘‘ अमेरिका के साझा मूल्यों और भारत के लोगों के साथ मजबूत रिश्ते को रेखांकित करने के लिए ’’ भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों , गैर सरकारी संगठनों के प्रमुखों ,विभिन्न धार्मिक समुदायों से मुलाकात करेंगी।  
PunjabKesari
मीडिया परामर्श में 46 वर्षीय राजनयिक के दौरे के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई। हालांकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जा सकती हैं और विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात कर सकती हैं।  पिछले बार निक्की वर्ष 2014 में भारत आई थीं। तब वह दक्षिण कैरोलिना की गर्वनर थीं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News