भीम आर्मी की धमकी: 10 दिनों में रविदास मंदिर मुद्दा नहीं सुलझा तो होगा भारत बंद

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 08:42 PM (IST)

नई दिल्लीः भीम आर्मी ने शुक्रवार को धमकी दी कि रविदास मंदिर का मुद्दा अगर 10 दिनों के अंदर नहीं सुलझा तो देशव्यापी बंद का आह्वान किया जाएगा।   संगठन ने कहा कि उसके समर्थक 25 अगस्त को 'अंतरराष्ट्रीय धिक्कार दिवस' के रूप में मनाएंगे और अपने नेता चंद्रशेखर आज़ाद तथा 95 अन्य के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले जलाएंगे।

भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया ने कहा, ‘‘अगर 10 दिनों के अंदर गुरु रविदास मंदिर का निर्माण नहीं किया जाता है, तो हम भारत बंद का आह्वान करेंगे।'' उन्होंने कहा कि आजाद उस समय तक जमानत की मांग नहीं करेंगे जबतक उनके साथ गिरफ्तार अन्य लोगों को रिहा नहीं किया जाता। आजाद और 95 अन्य लोगों को दंगा और गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था तथा उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
PunjabKesari
भीम आर्मी ने आजाद और अन्य प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी पर अपना पक्ष रखने के लिए शुक्रवार को महिला प्रेस क्लब (आईडब्ल्यूपीसी) में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया था लेकिन आईडब्ल्यूपीसी ने इसे रद्द कर दिया। आईडब्ल्यूपीसी ने एक ईमेल में कहा कि हम यहां धार्मिक या राजनीतिक समारोहों या कार्यक्रमों की अनुमति नहीं देते हैं।

एक आईडब्ल्यूपीसी प्रतिनिधि ने कहा, ‘‘हम धार्मिक या राजनीतिक कार्यों की अनुमति नहीं देते हैं। उनकी तरफ से गलतफहमी थी।'' भीम आर्मी के प्रतिनिधियों ने क्लब के बाहर पत्रकारों से बात की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News