भारत ने ठुकराई पाक की शर्तें, कहा-भय मुक्त माहौल में दें कुलभूषण को कांसुलर एक्सेस

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 03:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान में कैद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की कांसुलर एक्सेस की शर्तों को भारत ने ठुकरा दिया है। पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिकों से मिलने से पहले ही भारत के सामने तीन शर्तें रखी थी जिसपर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई। 
PunjabKesari

एक सूत्र ने कहा कि सरकार ने वीरवार को पाकिस्तान से कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसलों के अनुसार कुलभूषण जाधव को भय मुक्त माहौल में भारतीय राजनयिकों से मिलने की सुविधा मुहैया कराये। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने सरकार के इस रुख पर कोई प्रतिक्रिया अभी नहीं दी है। 

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने 18 जुलाई को घोषणा की थी कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के बाद जाधव को वियना समझौते के अनुच्छेद 36 के पैरा 1(बी) के अनुसार उसके अधिकारों से अवगत करा दिया गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने वीरवार को कहा कि हमने पाकिस्तान में भारत के राजदूत की कुलभूषण जाधव से इस शुक्रवार को राजनयिक पहुंच मुहैया कराने का प्रस्ताव दिया है।
PunjabKesari
इसके बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘‘ हमें पाकिस्तान की तरफ से एक प्रस्ताव मिला है। हम अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के अनुसार इस प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। हम कूटनीतिक चैनल के जरिये पाकिस्तान को जवाब देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News