पाक सेना ने पलटा इमरान का आदेश-करतारपुर कोरिडोर के लिए जरूरी होगा पासपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 11:35 AM (IST)

इस्लामाबादः करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तानी सेना ने प्रधानमंत्री इमरान खान का आदेश पलटते हुए पासपोर्ट को जरूरी बताया है। इससे इमरान के उस ट्वीट ने कंफ्यूजन पैदा कर दिया है जिसमें इमरान ने भारतीय श्रद्धालुओं को पासपोर्ट की अनिवार्यता से छूट दी थी। भारत ने इसको लेकर अब पाकिस्तान से स्पष्ट करने को कहा है और पूछा है कि करतारपुर साहिब के लिए पासपोर्ट की जरूरत पड़ेगी या नहीं?

PunjabKesari

पाक सेना के इस आदेश से पाक विपक्ष की ये बात सही साबित होती प्रतीत हो रही है कि इमरान सिलेक्टड PM हैं और सेना के इशारों पर काम करते हैं। बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जो समझौता हुआ है, उसके मुताबिक श्रद्धालुओं के पास पासपोर्ट होना जरूरी है। लेकिन पाक इमरान खान ने पिछले दिनों ट्वीट किया था कि करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को पासपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन अब पाक आर्मी ने इमरान के इस आदेश को दरकिनार कर अपना फरमान सुना दिया है।
PunjabKesari

 इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा था कि भारत से करतारपुर की तीर्थयात्रा पर आने वाले सिखों को मैंने दो छूट दी है अब उन्हें पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी, बस उनके पास एक वैध आईडी कार्ड होना चाहिए। इमरान खान ने कहा था कि भारतीय श्रद्धालुओं को 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होगा। उद्घाटन के दिन और गुरुजी के 550वें जन्मदिन पर श्रद्धालुओं से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। बता दें कि 9 नवंबर को इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News