सट्टा बाजार के लिए सबसे बड़ा इंडिया-इंग्लैंड मैच

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 11:19 AM (IST)

नई दिल्ली(संजीव यादव): सेमीफाइनल का टिकट किन टीमों को मिलेगा यह लगभग तय हो चुका है, हालांकि अभी एक टीम का चयन बाकी है, लेकिन बाजार में अभी भी करोड़ों रुपए का सट्टा हार-जीत पर लगा है। बाजार के मुताबिक, मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड सबसे ज्यादा फेवरेट हैं, यानि की बाजार के तहत फाइनल ये दोनों टीमें खेल सकती हैं। मौजूदा समय में इन टीमों के भाव सबसे कम हैं। हालांकि सेमीफाइनल में सबसे ज्यादा पैसा न्यूजीलैंड पर लगा है, क्योंकि अभी भी उसकी स्थिति डगमगाई हुई है कि वह सेमीफाइनल खेलेगी या नहीं। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज जैसी टीमें बाजार से बाहर हो गई हैं। 

PunjabKesari

हालांकि इस बार वल्र्डकप राउंड रॉबिन फॉर्मेट के तहत किया गया है, जिसके चलते अंदाजा लगाना मुश्किल था कि 10 में से कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। तीन टीमें तय हैं। चौथी के लिए श्रीलंका ,न्यूजीलैंड पर सटोरियों का भाव 
सबसे ज्यादा है। 

PunjabKesari

बाजार में विराट से ज्यादा दांव रोहित पर
बाजार के तहत विराट के भाव ज्यादा है, साफ है कि इस बार उन्हें फेवरेट नहीं रखा गया है,जबकि रोहित सेमीफाइनल सहित अन्य मैचों में बेहतर परफार्म करेंगे, जिसके चलते फेवरेट श्रेणी में रखा गया है। उन पर 1 के बदले 11 का भाव है जबकि विराट पर 1 के बदले 17 का भाव है। वहीं भारतीय खिलाडिय़ों में बुमराह और हार्दिक पांड्या को गेमचेंजर सटोरियों ने बनाया है और भारतीय खिलाडिय़ों में इन पर सबसे ज्यादा पैसा भी लगाया गया है। 

PunjabKesari

सेमीफाइनल की टीमों पर तय होगा भाव 
आस्ट्रेलिया भारत से या फिर इंग्लैंड या फिर आस्टे्रलिया इंग्लैंड से या फिर चौथी दाखिल टीम से भिड़ेगी या फिर भारत चौथी आने वाली टीम से भिड़ेगा, जिसके बाद ही भाव तय होंगे, लेकिन अगर भारत इंग्लैंड से सेमीफाइनल में भिड़ता है तो अब तक के वर्ल्ड कप का सबसे ज्यादा इसी मैच में लगा होगा। बुकीस के तहत दोनों टीमें फेवरेट हैं और दोनों के भाव नहीं है, लेकिन अगर ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में भिड़ती हैं तो बुकीस ही नहीं, सटोरियों का भी करोड़ों का फायदा होगा। वहीं बुकीस के तहत आस्ट्रेलिया व भारत सेमीफाइनल में खेलेंगे, जिसके चलते इस मैच में करीब 5 हजार करोड़ से ज्यादा का सट्टा केवल भारत में चोरी छिपे व ऑनलाइन खेला जाएगा। 

ये हैं भाव सेमीफाइनल के लिए
भारत व आस्टे्रलिया   
भारत पर 1 के बदले मिलेंगे 15 रुपए तो आस्टे्रलिया पर 1 के बदले 17 रुपए

भारत व इंग्लैंड  
भारत पर 1 के बदले 11 तो इंग्लैंड पर एक के बदले 12 रुपएभारत व अन्य चौथी टीम: भारत पर 1के बदले 3 रुपए तो अन्य टीम पर 11 रुपए का भाव है

बाजार के तहत कौन से खिलाड़ी फेवरेट की लिस्ट में
भारत:  रोहित शर्मा, विराट कोहली, बुमराह व पांड्या 
इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जो रूट 
आस्टे्रलिया: ऐरोन फिंच, नॉथन कोल्टर नाइल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News