अरुणाचल प्रदेश के CM की चीन को चेतावनी, बोले- ये 1962 का समय नहीं

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 12:18 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के बीच अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भारतीय सेना ने कहा कि चाहे कितनी भी बार चीन इस क्षेत्र पर अपना दावा करने की कोशिश करे लेकिन भारतीय सेना कभी भी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि ये 1962 का समय नहीं है। यह बात मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भारत-चीन युद्ध में लड़ते हुए शहीद हुए एक सैनिक को सम्मानित करने के दौरान कही। 

PunjabKesari

पेमा खांडू ने कहा कि भारत-तिब्बत सीमा पर एक पास, बाम ला में एक कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह 1962 नहीं बल्कि 2020 है इसमें जम्मू कश्मीर से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक सभी चीजें बदल चुकी हैं। उन्होंने भारतीय सेना की तारीफ करते हुए कहा कि अब हमारी सेना पूरी तरह तैयार है। सीएम पेमा खांडू ने कहा अगर जरूरी हुआ तो अरुणाचल के लोग भारतीय सेना के पीछे खड़े होने में संकोच नहीं करेंगे। 

PunjabKesari
 

आपको बतां दे कि भारत और चीन के बीच तनाव मई से चल रहा है जब भारत ने चीन द्वारा भारतीय क्षेत्र में कई घुसपैठ का पता लगाया। 15 जून को 20 भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों की एक अज्ञात संख्या के साथ एक हिंसक झड़प में तनाव बढ़ गया। सैन्य और राजनयिक स्तर पर कई दौर की वार्ता तनावों के समाधान को सुनिश्चित करने में विफल रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News