भारत ने रचा इतिहास, पहली बार 'थॉमस कप' पर किया कब्जा...बधाई देते हुए बोले PM मोदी-पूरा देश उत्साहित

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 03:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत ने खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया को रविवार को 3-0 से हराकर प्रतिष्ठित पुरुष बैडमिंटन टीम प्रतियोगिता थॉमस कप (Thomas Cup) को पहली बार जीत लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस शानदार जीत के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास! भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश उत्साहित है! हमारी कुशल टीम को बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। यह जीत कई आगामी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। 

PunjabKesari

तीनों मैच जीतकर  कप पर कब्जा जमाया
भारत ने पहले तीनों मैच जीतकर थॉमस कप पर कब्जा जमाया। लक्ष्य सेन और किदाम्बी श्रीकांत ने एकल मैच तथा सात्विकसैराज रन्किरेड्डी और चिराग शेट्टी ने युगल मैच जीता। भारत ने शुक्रवार को इतिहास रचते हुए डेनमार्क को 3-2 से हराकर थॉमस कप के फाइनल में पहली बार जगह बनाई थी। भारतीय टीम इससे पहले 1952, 1955 और 1979 में सेमीफाइनल में पहुंची थी। लक्ष्य सेन ने एंथनी गिनटिंग को 8-21, 21-17, 21-16 से हराकर भारत की अच्छी शुरुआत की दिलाई।

PunjabKesari

भारत ने पहली बार थॉमस कप जीतने के लिए 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हरा दिया है। रोमांचक मुकाबले में लक्ष्य सेन ने एंथनी गिनटिंग को 8-21, 21-17, 21-16 से हराकर भारत की अच्छी शुरुआत की। भारत की युगल जोड़ी सात्विक और चिराग ने अहसान-सुकामुल्जो को हराया। भारत का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया। भारतीय टीम का यह शानदार प्रदर्शन रहा, जिसने पांच बार की चैम्पियन मलेशिया को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर 43 साल के इंतजार को खत्म किया था। किदांबी श्रीकांत ने जोनाथन क्रिस्टी को हराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News