पाक से फैलाया जाने वाला आतंकवाद भारत के लिए गंभीर चिंता का विषय : राजनाथ

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2016 - 05:27 PM (IST)

मनामा: भारत ने आज बहरीन से कहा कि पाकिस्तान की जमीन से उठने वाला आतंकवाद गंभीर चिंता का कारण बना हुआ है और सीमा पार से मिल रहा समर्थन जम्मू-कश्मीर में मौजूदा अशांति की वजह है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बहरीन के गृह मंत्री राशिद बिन अब्दुल्ला अल खलीफा को इस बारे में यहां द्विपक्षीय बैठक में अवगत कराया। बहरीन इस्लामिक कांफ्रेंस के संगठन का महत्वपूर्ण सदस्य है जिसमें कि पाकिस्तान भी एक सदस्य है। 
 

खाड़ी देश के तीन दिवसीय दौरे पर आए सिंह ने खलीफा को हिजबुल मुजाहिदीन के मारे गए आतंकी बुरहान वानी का पाकिस्तान द्वारा गुणगान करने और खुले समर्थन के बारे में बताते हुए कहा कि इससे यह संकेत मिलता है कि वहां आतंकवादी और उनके समर्थक किस आजादी से घूमते फिरते हैं। वानी आठ जुलाई को मुठभेड़ में मारा गया था और उसके बाद से कश्मीर घाटी में अशांति है। 
 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एेसा देश है, जिसने शासन नीति के औजार के तौर पर आतंकवाद के इस्तेमाल को छोडऩे से इंकार किया है। गृह मंत्री ने पाकिस्तानी आतंकवादी बहादुर अली की जुलाई में गिरफ्तारी के मुद्दे को उठाया। उसे एलईटी कैंपों में प्रशिक्षण और हथियार मिले और उसके बाद उसे इन निर्देशों के साथ जमू कश्मीर में भेजा गया कि वह सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंकने के लिए भीड़ में घुलमिल जाए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News