श्रीनगर में हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मार कर की हत्या, टीवी डिबेट में रखते थे कश्मीर की बात

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2020 - 08:15 PM (IST)

श्रीनगरः अज्ञात आतंकवादियों ने बृहस्पतिवार को श्रीनगर के हावल इलाके में एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी । एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने हावल इलाके में शाम छह बजकर 25 मिनट के आसपास वकील बाबर कादरी को करीब से गोली मार दी और वहां से फरार हो गए । कादरी को एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी उम्र 40 साल के आसपास थी।

वकील टीवी चर्चा में हिस्सा लेते थे और स्थानीय अखबारों में विचार पन्ना पर लेख भी लिखते थे, जिसे अलगावादी पसंद नहीं करते थे। तीन दिन पहले उन्होंने एक ‘स्क्रीनशॉट' ट्वीट किया था और जम्मू में पुलिस से उनके खिलाफ ‘‘दुष्प्रचार'' करने वाले फेसबुक के एक उपयोगकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था।


कादरी ने अपने अंतिम ट्वीट में लिखा था, ‘‘मैं राज्य के पुलिस प्रशासन से शाह नजीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध करता हूं, जो कि मेरे बारे में दुष्प्रचार कर रहा है कि मैं एजेंसियों के लिए काम करता हूं। इस तरह के बयानों से मेरे जीवन को खतरा हो सकता है। '' इससे पहले आतंकियों ने बुधवार की रात बडगाम जिले के खग इलाके में प्रखंड विकास परिषद के सदस्य भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News