डोडा में पहाड़ पर बसे गांव को मिलने वाली है हर मौसम में चालू रहने वाली सड़क

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 04:51 PM (IST)


भदरवाह :जम्मू कश्मीर के डोडा में, 15 किलोमीटर लंबी नगर-लांचन से कान्सेर जाने वाली सड़क के निर्माण के साथ ही, कान्सेर पंचायत को शीघ्र ही हर मौसम में चालू रहने वाली सड़क मिलने वाली है।

समुद्र तल से 7,780 फुट की ऊंचाई पर स्थित कान्सेर गांव में मुख्य रूप से गद्दी और सिप्पी जनजातियां रहती हैं और इस क्षेत्र को राजमा, ऑर्गनिक सब्जियों और फल उगाने के लिए जाना जाता है। ग्रामीण भेड़ पालन कर तथा राजमा, खुबानी और अखरोट उगाकर जीवन यापन करते हैं।

जिला विकास परिषद, डोडा के अध्यक्ष धनंतेर सिंह कोतवाल और उपाध्यक्ष संगीता भगत ने घने जंगलों के बीच से 15 किलोमीटर लंबी सड़क बनाने का काम शुरू करवाया है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना भदरवाह के सहायक कार्यकारी इंजीनियर अता मोहम्मद शेख ने कहा, "सड़क 9.40 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही है और मौसम अनुकूल रहा तो 10 अक्टूबर तक इसका निर्माण पूरा हो जाएगा।"

भगत ने कहा कि यह स्थान अपने कृषि उत्पादों के लिए जाना जाता है लेकिन सड़क संपर्क नहीं होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा, "अब यहां के लोगों का सपना सच होने वाला है।"

एक स्थानीय निवासी सुधीर कुमार ने कहा, "प्रकृति ने हमें प्रसिद्ध राजमा और अन्य फसलों का उपहार दिया है, लेकिन हम उनका लाभ उठाने में असमर्थ थे क्योंकि हमारे लिए अपनी उपज बेचने के लिए पैदल बाजार तक पहुंचना बहुत मुश्किल था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News