See More

हर 4.1 दिन में दोगुने हो रहे कोरोना के मामले, तबलीगी का कार्यक्रम न होता तो 7.4 दिन लगते

2020-04-05T19:36:37.51

नई दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। रविवार देर शाम तक कोरोना से पीड़ितों की संख्या साढ़े तीन हजार पार कर गई। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि देश में इस वक्त हर 4.1 दिन में कोरोनावायरस संक्रमित दोगुने हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अगर तब्लीगी जमात का कार्यक्रम न हुआ होता, तो संक्रमण के केस 7.4 दिन में दोगुने होते।
PunjabKesari
अग्रवाल ने बताया कि इस वक्त देश के 274 जिलों से कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। भारत में अभी तक 3374 मामलों की पुष्टि हुई है। कल से लेकर आज तक 472 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 79 लोगों की मौत हुई है। शनिवार-रविवार के बीच 11 लोगों की जान गई।
PunjabKesari
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 267 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं। सभी जिलों के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट्स ने फार्मा यूनिट्स और दवाओं को सेवाएं बिना किसी रुकावट के जारी रखने निर्देश दिए गए हैं। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने रविवार को कोरोनावायरस के मद्देनजर कई जिलों के डीएम, एसपी, सीएमओ, राज्य स्वास्थ्य सचिवों, जिला स्वास्थ्य सचिवों, राज्य के मुख्य सचिवों और सर्विलांस अफसरों से मुलाकात की।
PunjabKesari
स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक, महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा 24 लोगों की कोरोनावायरस से जान गई है। वहीं गुजरात में 10, तेलंगाना में 7, मध्य प्रदेश और दिल्ली में 6-6 और पंजाब में पांच लोगों की मौत हुई है। कर्नाटक में चार लोगों की संक्रमण से जान चली गई। इसके अलावा पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में 3-3 और जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और केरल में दो-दो लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, हिमाचल और बिहार में 1-1 व्यक्तियों की मौत हुई है।

हालांकि, न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अब तक राज्यों के डेटा के हिसाब से 106 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा संक्रमण के कुल मामले 3624 तक पहुंच चुके हैं। इसमें 284 लोग ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं।

 


Yaspal

Related News