कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से तिलमिलाए इमरान, कल करेंगे PoK का दौरा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 07:38 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान एक बार फिर विवादित काम करने जा रहा है। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त के मौके पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान पाक अधिकृत कश्मीर का दौरा करेंगे। इमरान PoK की राजधानी मुजफ्फराबदा में वहां की विधानसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पाकिस्तान ने पीओके में अलगाववादियों के समर्थन में रैलियां आयोजित की हैं।
PunjabKesari
इमरान के दौरे पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में कश्मीरी अवाम के समर्थन में रैलियां निकाली जाएंगी। पाकिस्तान सरकार ने 15 अगस्त के दिन को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। यह दिन भारत का स्वतंत्रता दिवस होता है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मुजफ्फराबाद में भारत विरोधी रैलियां भी आयोजित की गई हैं। इन रैलियों में बुरहान वानी और यासीन मलिक के समर्थन में भी नारे लगने की संभावना है।
PunjabKesari
पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर को आजाद ‘जम्मू-कश्मीर’ कहता है। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि इमरान के साथ कई संघीय मंत्री भी PoK की राजधानी मुजफ्फराबाद जाएंगे। प्रधानमंत्री वहां एक सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगे और वहां की विधानसभा को संबोधित करेंगे। बयान में कहा गया है कि इमरान अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।
PunjabKesari
पाकिस्तान पहले ही यह ऐलान कर चुका है कि भारत की ओर से जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे में बदलाव के खिलाफ वह इस बार 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस 'कश्मीर एकजुटता दिवस' और भारतीय स्वाधीनता दिवस (15 अगस्त) को 'काला दिवस' के रूप में मनाएगा। पाकिस्तान की सरकार ने 'कश्मीर एकजुटता दिवस' के लिए एक विशेष लोगो भी जारी किया है, जिस पर 'कश्मीर बनेगा पाकिस्तान' नारा लिखा हुआ है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News