दिल को छू लेगी यह तस्वीर, 11 साल की बच्ची गोद में दुधमुंहे भाई को लेकर करती है पढ़ाई, CM भी हुए भावुक

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 03:25 PM (IST)

इंफाल:  मणिपुर में एक दिल को छू लेने वाला दृश्य देखने को मिला। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर में 11 साल की छोटी बच्ची गोद में अपने छोटे भाई को लेकर पढ़ाई कर रही है। जिसे लोग बेहद भावुक हुए।  फोटो में देखा जा रहा है कि कैसे बच्ची स्कूल ड्रेस में अपने छोटे भाई को लिए हुए है और सामने रखी कॉपी पर कुछ लिख रही है। पढ़ाई को लेकर बच्ची के जज्बें को देख लोगों ने उसकी खूब तारीफ की। 
 

इस बच्ची का नाम मीनिंग्सिनलिउ पमेई जो सुदूर जेलियांग्रोंग नागा-बहुल तामेंगलोंग जिले की रहने वाली है। मीनिंग्सिनलिउ अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी है। उसके माता पिता खेतों में काम करते हैं जिसके चलते वह घर पर वे अपने भाई-बहनों को खुद ही देखभाल करती है और समय निकाल कर अपनी पढ़ाई पूरी करती है।
 

बच्ची का फोटो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी काफी प्रभावित हुए और उसकी मदद के लिए आगे आए।  उन्होंने एक चाइल्डलाइन सेवा दल को बच्ची के घर भेजा है और एकीकृत बाल संरक्षण योजना के तहत उसकी मदद करने की बात कही है। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री बिस्वजीत सिंह ने भी बच्ची के बड़े होने तक उसकी पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कही है। वहीं इन सब के अलावा रोंगमेई नागा छात्र संगठन, मणिपुर (आरएनएसओएम) ने मैनिंगसिलिउ के परिवार को 11,000 रुपए की आर्थिक मदद दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News