मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार का इफेक्ट, कमलनाथ का मांगा इस्तीफा!

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2023 - 06:57 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात कर सकते हैं और विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में 163 सीट जीत दर्ज कर दो-तिहाई बहुमत हासिल किया जबकि कांग्रेस 66 सीट पर सिमट गई। 

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कमलनाथ के मंगलवार को खरगे से मिलने की संभावना है और उन्हें पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है। वहीं, कांग्रेस आलाकमान के बारे में माना जा रहा है कि वह विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के घटक समाजवादी पार्टी(सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव और जनता दल यूनाइटेड(जदयू) सुप्रीमो नीतीश कुमार सहित अन्य नेताओं के खिलाफ सीट बांटवारे को लेकर कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणियों से भी नाराज है। 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जहां सपा केवल चार से छह सीटें मांग रही थी वहीं जदयू ने महज एक सीट पर दावेदारी की थी। इस पर कमलनाथ सहमत नहीं थे और वर्ष 2024 में भाजपा से मुकाबले करने के लिए बनाए गए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के नेताओं को नाराज कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि आलाकमान कथित तौर पर कमलनाथ के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से नहीं मिलने लेकिन सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मुलाकात से भी नाराज है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News