अगर आप भी करते हैं Google Map का इस्तेमाल, हो जाइए सावधान, नहीं तो हो सकता है बड़ा हादसा

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 08:01 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में लोग अलग-अलग जगहों पर यात्रा करते हैं। कई टूरिस्ट डेस्टिनेशन से लेकर शहरों तक जाते हैं। किसी अनजानी जगह जाते हैं। नई-नई जगहों पर जाने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं तो आप सावधान हो जाइए। दरअसल, गूगल मैप कई बार आपको गलत दिशा और गलत रास्ते पर ले जाता है। इसकी बड़ी कीमत आपको चुकानी पड़ सकती है। कई बार देखने में आया है कि गूगल मैप का इस्तेमाल करने पर सही रास्ता नहीं मिल पाता और ऐसी जगह जाकर फंस जाते हैं जहां से निकलना मुश्किल हो जाता है।

दरअसल, केरल में कोच्चि जिले के पट्टीमैटम के पास एक दंपति की कार 15 फुट गहरे कुएं में गिर गई, हालांकि हादसे में चमत्कारिक ढंग से वे बच गए। जब दंपति जा रहा था इस दौरान सड़क पर एक गड्ढा था लेकिन दंपति को उसके बारे में पता नहीं था। जब कार वहां से गुजरी तो उन्होंने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया जिसके बाद कार पास दुकान की जा टकराई और फिर करीब के कुएं में गिर गई। उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात नौ बजे के बाद यह हादसा हुआ।

दंपति ‘गूगल मैप' का इस्तेमाल कर रहे थे। कुएं में पानी कम था इसलिए दंपति कार के पिछले दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकल पाए तथा मदद पहुंचने तक वे कुएं के अंदर ही खड़े रहे। अगर कुआं पानी से भरा होता तो स्थिति अलग हो सकती थी।'' कुएं के अंदर सीढ़ी लगाकर दंपति को बाहर निकाला गया। दंपति को मामूली खरोंच आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News